OnePlus 13 सब फोन का क्रेज ख़त्म करने आया ये फ़ोन जाने सब डिटेल्स

OnePlus 13 एक ऐसा मोबाइल ब्रांड है जिसने इंडियन मार्केट में एंट्री लेते ही सीधे प्रीमियम सेग्मेंट वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोंस को चुनौती दे दी थी। इसीलिए इसे ‘फ्लैगशिप कीलर’ का टैग मिला था। 2014 में इस कंपनी का पहला फोन OnePlus One आया था और ​अब दस साल बाद कंपनी OnePlus 13 लेकर आ रही है। अगले महीने यानी अक्टूबर में वनप्लस 13 लॉन्च हो सकता है। इस मोबाइल में क्या क्या खास मिल सकता है तथा इस फोन जुड़ी सभी लीक डिटेल्स आप आगे पढ़ सकते हैं।

OnePlus 13 लॉन्च डिटेल जान लीजिये

कुछ समय पहले तक खबर चल रही थी कि वनप्लस 13 दिसंबर महीने में लाया जाएगा। लेकिन अब इस फोन से जुड़ी जानकारी सामने आ रही है कि OnePlus 13 अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी ने हालांकि अभी कोई भी पुख्ता जानकारी नहीं दी है लेकिन हमारा अनुमान है कि सबसे पहले यह मोबाइल चाइना में एंट्री लेगा तथा बाद में इंडियन मार्केट उपलब्ध कराया जाएगा। भारत और ग्लोबल मार्केट में यह फोन शायद दिसंबर 2024 में ही पेश किया जाए।

OnePlus 13 प्राइस जान लीजिये

  • 12GB RAM + 256GB Storage – 67,999 रुपये
  • 16GB RAM + 512GB Storage – 73,999 रुपये
  • 24GB RAM + 1TB Storage – 84,999 रुपये

वनप्लस 13 ब्रांड का सबसे अधिक पावरफुल स्मार्टफोन होगा जो फ्लैगशिप कैटेगरी में पेश किया जाएगा। इस मोबाइल की कीमत 60 हजार रुपये से अधिक रखी जाएगी। हमारा अनुमान है कि यह मोबाइल 12जीबी रैम और

One Plus 13

16जीबी रैम पर लॉन्च होगा जिनमें 256जीबी स्टोरेज से लेकर 512जीबी मेमोरी ऑप्शन मिलेंगे। वहीं टेक जगत में चर्चा है कि वनप्लस इस बार अपने मोबाइल फोंस में 1टीबी स्टोरेज भी ला सकती है जिसका रेट 80 हजार रुपये के करीब रखा जा सकता है।

गौरतलब है कि जनवरी 2024 में वनप्लस 12 5जी फोन लॉन्च हुआ था जिसके 12GB रैम + 256GB स्टोरेज वेरिएंट का रेट 64,999 रुपये था तथा इसके 16GB+512GB वेरिएंट का प्राइस 69,999 रुपये था।

OnePlus 13 AI फीचर्स के साथ होगा

AI का जमाना है! इस वाक्य को मोबाइल कंपनियां भी खूब सीरियस ले रही हैं और वनप्लस भी ऐसा ही करने वाला है। वनप्लस 13 आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक से लैस होगा। यह एआई टेक्नोलॉजी फोन के फीचर्स एडवांस कर देगी।

फोटो खींचने से लेकर उसे एडिट करने तक में एआई का इस्तेमाल होगा। कई सारे नए एडिटिंग टूल्स तथा फील्टर इस तकनीक के साथ मोबाइल में जुड़ जाएंगे।

Realme Note 60 स्मार्टफोन 24GB ram के साथ हाथी जैसा पावरफुल आया देखिये क्या है इसमें ख़ास

Artificial Intelligence तकनीक के साथ एक ओर जहां फोन सोशल मीडिया रेडी बना जाएगा। वहीं यह टेक्नोलॉजी यूजर प्राइवेसी और डाटा को एक्स्ट्रा सिक्योर बना देगी। विभिन्न ऐप्स तथा वेबसाइट्स पर बनाए गए पासवर्ड से लेकर

बैंक व कार्ड्स डिटेल्स फोन में सुरक्षित तरीके से स्टोर की जा सकेगी। वहीं फोन का यूजर इंटरफेस भी ग्राहकों की सहूलियत व पसंद के हिसाब से चेंज किया जा सकेगा।

OnePlus 13 स्पेसिफिकेशन्स जान लो

प्रोसेसर

वनप्लस 13 में एंड्रॉयड स्मार्टफोंस के लिए बना अभी तक का मोस्ट पावरफुल मोबाइल चिपसेट दिया जाएगा। चर्चा है कि यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 4 प्रोसेसर पर लॉन्च होगा। यह 8-कोर प्रोसेसर होगा जिसमें

4.09गीगाहर्ट्ज़ तक की क्लॉक स्पीड पर रन करने में सक्षम ओरियन सीपीयू मौजूद रहेगा तथा सहायता के लिए 2.78गीगाहर्ट्ज़ स्पीड वाले कोर भी दिए जाएंगे।

बता दें कि गूगल ऑपरेटिंग सिस्टम यानी Android OS पर चलने वाले किसी भी मोबाइल फोन में अभी तक इतनी क्लॉक स्पीड वाला प्रोसेसर नहीं दिया गया है। यह मोबाइल चिपसेट OnePlus 13 को सेग्मेंट का सबसे अधिक

ताकतवर मोबाइल फोन बनाएगा जो मौजूदा Samsung Galaxy S24 सीरीज से भी ज्यादा शाक्तिशाली होगा। वहीं ग्राफिक्स के लिए वनप्लस 13 में Adreno 760 GPU भी देखने को मिल सकता है।

कुछ रिपोर्ट्स में सामने आया है कि OnePlus 13 24GB RAM पर लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल इंडिया में कोई भी मोबाइल फोन ऐसा नहीं है जो 24जीबी रैम मेमोरी सपोर्ट करता है। ऐसी तकनीक वनप्लस ऐज 3 प्रो में देखी

गई थी जो चीन में लॉन्च हुआ था। अब वनप्लस 13 में भी उसी LPDDR5x RAM को लाया जा सकता है। इसके साथ ही अपकमिंग वनप्लस स्मार्टफोन में 1TB UFS 4.0 storage भी देखने को मिल सकती है।

कैमरा

OnePlus 13 Hasselblad कैमरा के साथ लाया जाएगा। मौजूद फ्लैगशिप वनप्लस मोबाइल्स में भी इसी कंपनी के सेंसर देखें गए हैं। चर्चा है कि नए स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। फोन के बैक पैनल पर 50

मेगापिक्सल LYT-808 मेन सेंसर मिल सकता है जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) तकनीक से लैस होगा।

Techno Phantom Ultimate 2 तीन बार फोल्ड होने वाला धाकड़ फोन पेश हुआ देखिये खूबी

वनप्लस 13 के बैक कैमरा सेटअप में 50 मेगापिक्सल LYT-600 अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 50 मेगापिक्सल LYT-600 पेरिस्कोप सेंसर भी दिया जा सकता है जो 3एक्स ज़ूम की क्षमता से लैस होगा होगा। फोन में वाइड अपर्चर और फिल्ड ऑफ व्यू देखने को मिल सकता है।

सेल्फी खींचने, वीडियो कॉलिंग करने तथा रील्स बनाने के लिए OnePlus 13 में 32 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। आने वाले वनप्लस स्मार्टफोन में HDR, Autofocus, 4K Video, Dolby Vision, Smart Scene Recognition और Dual-View Video के साथ ही Google Lens जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।

डिस्प्ले

वनप्लस 13 5जी फोन को 8T LTPO BOE X2 डिस्प्ले पर लॉन्च किया जा सकता है। लीक्स की मानें तो यह 6.8-इंच की स्क्रीन होगी जो OLED पैनल पर बनी होगी। इस स्मार्टफोन डिस्प्ले को क्वॉड माइक्रो कर्व्ड डिजाइन पर बनाया जा

सकता है जो चारों ओर से बैक पैनल की ओर मुड़ी हुई होगी। फोन को किसी भी एंगल से पकड़ने पर इसकी स्क्रीन पर मौजूद साफ देखा जा सकेगा।

सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार OnePlus 13 5G फोन की स्क्रीन 2के पिक्सल रेजोल्यूशन सपोर्ट करेगी। इसपर 120हर्ट्ज़ या फिर 144हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट मिल सकती है। वहीं फोन स्क्रीन पर 4,500निट्स या 6000निट्स पीक

ब्राइटनेस का सपोर्ट भी दिया जा सकता है। यह तो यह है कि वनप्लस 13 इन-डिस्प्ले फिंगर​प्रिंट सेंसर टेक्नोलॉजी से लैस होगा। यह अल्ट्रासोनिक सेेंसर हो सकता है।

बैटरी और चार्जिंग

पहले चार्जिंग टेक्नोलॉजी की ही बात करें तो वनप्लस 13 5जी फोन 100वॉट फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस कर बाजार में उतारा जा सकता है। यह SUPERVOOC तकनीक होगी जिसके चलते मोबाइल को मिनटों में ही फुल चार्ज किया जा

सकेगा। वहीं अपकमिंग वनप्लस स्मार्टफोन में 50W wireless charging तकनीक भी मिलेगी जिससे ​डिवाइस को बिना केबल के ही चार्ज किया जा सकेगा।

पावर बैकअप के लिए OnePlus 13 में 6,000mAh battery दिए जाने की बात लीक में सामने आई है। यह डुअल-सेल बैटरी होगी जो फोन को लंबे समय तक ऑन रखेगी। चर्चा है कि यह silicon-carbon मटेरियल पर बनी होगी जो

फोन की बैटरी हेल्थ मेंटेन रखेगी। फोन की बैटरी बदलते तापमान में भी सही काम करेगी तथा चार्जिंग कम होने पर भी मोड्स के तहत डिवाइस को कई घंटों तक एक्टिव रख सकेगी।

Samsung Galaxy A56 लांच होगा गरीबों के बजट का जोरदार कैमरा और बैटरी वाला फ़ोन 2024

Leave a Comment